दोस्ती का तोहफा 2024: Vladimir Putin ने Kim Jong Un को गिफ्ट की Luxury कार Aurus Senat

Friendship is best expressed via gifts, and the Russian President, Vladimir Putin, has expressed his friendship with the North Korean dictator Kim Jong Un, by gifting him a car, the Aurus Senat. यह कार North Korea की capital Pyongyang में Kim के top officials को delivered की गई। Vladimir Putin खुद भी अपने presidential vehicle के रूप में Aurus Senat का use करते हैं।

Vladimir Putin

Now, with the friendship gift out of the way, let’s look at the car, the Aurus Senat. Aurus को set up किया गया था after Vladimir Putin ने Russia को एक luxury car बनाने के लिए कहा और इसका result है Senat, जो 2018 से production में है। यह car Central Scientific Research Automobile and Automotive Engines Institute द्वारा run की जाती है और इसे Putin के instruction पर एक presidential vehicle बनाने के लिए बनाया गया था।

This sedan is available in three forms: Standard Senat, Senat Long और Senat Limousine. यह कार पूरी तरह से armoured है और इसमें 4.4-litre twin-turbo V8 engine है जो 590bhp की power generate करता है। कुछ reports के अनुसार, Porsche ने इस engine के development में मदद की थी।

दोस्ती सबसे अच्छा तोहफा होता है, और रूसी राष्ट्रपति Vladimir Putin ने उत्तर कोरियाई तानाशाह किम जोंग उन के साथ अपनी दोस्ती का इजहार एक कार, औरस सीनत, गिफ्ट करके किया है। यह कार उत्तर कोरिया की राजधानी प्योंगयांग में किम के शीर्ष अधिकारियों को सौंपी गई। पुतिन खुद भी अपने राष्ट्रपति वाहन के रूप में औरस सीनत का उपयोग करते हैं।

अब, जब दोस्ती का यह तोहफा दिया जा चुका है, तो आइए इस कार, औरस सीनत, के बारे में जानते हैं। औरस को पुतिन के आदेश पर रूस में एक लग्जरी कार बनाने के उद्देश्य से स्थापित किया गया था और इसका परिणाम सीनत के रूप में हुआ, जो 2018 से उत्पादन में है। यह कार सेंट्रल साइंटिफिक रिसर्च ऑटोमोबाइल और ऑटोमोटिव इंजन इंस्टीट्यूट द्वारा चलाई जाती है और इसे पुतिन के राष्ट्रपति वाहन के रूप में बनाने के निर्देश के बाद तैयार किया गया था।

यह सेडान तीन रूपों में उपलब्ध है: स्टैंडर्ड सीनत, सीनत लॉन्ग और सीनत लिमोज़िन। यह कार पूरी तरह से बख्तरबंद है और इसमें 4.4-लीटर ट्विन-टर्बो V8 इंजन है जो 590 बीएचपी पावर उत्पन्न करता है। कुछ रिपोर्टों के अनुसार, पोर्शे ने इस इंजन के विकास में सहायता की थी।

कार के अंदर वह सभी सुविधाएं हैं जो एक राष्ट्रपति कार से अपेक्षित होती हैं, हालांकि, किम को दी गई कार की सटीक विशेषताएं ज्ञात नहीं हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *